काँगड़ा

केसरिया हिन्दू वाहिनी ने की वीर सावरकर को भारत रत्न देने की मांग

एस डी एम् कांगडा के माध्यम से राष्ट्र पति ,प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को भेजा ज्ञापन

(कांगड़ा)मनोज कुमार

केसरिया हिन्दू वाहिनी जिला व तहसील कांगड़ा कार्यकारिणी के पदाधिकारियों व सदस्यों ने देश व धर्म के लिए अमूल्य योगदान देने वाले महान स्वतंत्रता सेनानी माँ भारती के अमर सपूत विनायक दामोदर वीर सावरकर को उप मण्डल अधिकारी (नागरिक) कांगड़ा के माध्यम से महामहिम राष्ट्रपति, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को देश का सर्वोच्च सम्मान, भारत रत्न अवॉर्ड देने का अनुरोध ज्ञापन सौंपा ।

केसरिया हिन्दू वाहिनी ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की सिफारिश करते हुए कहा कि केसरिया हिन्दू वाहिनी देश के 26 राज्यों में कार्यरत एक गैर राजनीतिक संगठन है जो कि देश के स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले अपने सभी योद्धाओं के लिए सम्मान के लिए भी प्रयासरत है । इसी क्रम में, भारत देश के स्वतंत्रता संग्राम सेनानी वीर सावरकर को भी भारत रत्न अवॉर्ड दें, इस बात का अनुरोध हम केसरिया हिन्दू वाहिनी परिवार के लोग आपके माध्यम से भारत के महामहिम राष्ट्रपति, माननीय प्रधानमंत्री और प्रदेश मुख्यमंत्री को देने का निवेदन करते हैं । केसरिया हिन्दू वाहिनी, भारत के स्वतंत्रता आंदोलन में वीर सावरकर के द्वारा किये गये उनके अमूल्य सहयोग को सम्मान के रूप में उनको देने की मांग आपसे करती है ।

हमारे अनुरोध को उपरोक्त तक पहुँचाने का प्रयास करें l कांगड़ा जिला अध्यक्ष इंजी.चन्द्रभूषण मिश्रा ने कहा कि वीर सावरकर द्वारा की गई राष्ट्र के प्रति नि:स्वार्थ सेवा को झुठलाया नहीं जा सकता l उन्होंने कहा कि वीर सावरकर ने बहुत से लोगों को राष्ट्र निर्माण के लिए प्रेरित किया है l उन्हीं की प्रेरणा से सैंकड़ों लोगों ने स्वयं को देश की स्वतंत्रता के लिए लगा दिया l वीर सावरकर एक मजबूत भारत के लिए साहस, देशभक्ति और असीम प्रतिबद्धता का प्रतीक है l
इस मौके पर, खासतौर पर उनके साथ कांगड़ा जिला संगठन सचिव अमित सोनी, कांगड़ा तहसील अध्यक्ष इंजी. रमेश भारती, तहसील मुख्य मोर्चा मीडिया प्रभारी संजीव कुमार, जिला कार्यकारिणी सदस्य संजीव गुप्ता, नगरोटा वगवां नगर अध्यक्ष संजय कुमार,कांगड़ा तहसील युवा मोर्चा अध्यक्ष कपिल हिन्दू , कांगड़ा जिला सदस्य दिनेश, सन्दीप व अन्य जिला और तहसील व नगर के सदस्य मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!