बद्दी के किशनपुरा में गैस की पाइपें बनाने वाली फैक्ट्री में हड़ताल


अपनी मांगों को लेकर दर्जनों कामगार बैठे हैं हड़ताल पर
मजदूरों ने लगाया कंपनी प्रबंधन पर शोषण का आरोप
मजदूरों का कहना दीपावली पर मिलने वाले बोनस में की गई कटौती
समय पर नहीं दी जा रही है सैलरी ओवरटाइम काम करवाने के बाद भी नहीं दिया जा रहा समय पर वेतन लॉकडाउन में करवाया गया काम,नहीं दिया गया वेतन
लेवल ऑफिसर बद्दी को भी की गई शिकायत
मजदूरों का कहना जब तक नहीं मानी जाती मांगे हड़ताल रहेगी जारी

स्वतंत्र हिमाचल

(बीबीएन)अजय रत्तन

प्रदेश के सबसे बड़े औद्योगिक क्षेत्र बद्दी बरोटीवाला नालागढ़ में फैक्ट्रियों में काम करने वाले मजदूरों का जमकर शोषण किया जा रहा है ताजा मामला बद्दी के तहत किशनपुरा गांव का है जहां पर एक गैस की पाइपें बनाने वाली फैक्ट्री के मजदूरों ने अपनी मांगों को लेकर हड़ताल कर दी है। अपनी मांगों को लेकर दर्जनों मजदूर कंपनी के गेट पर हड़ताल पर बैठ गए हैं ।

मजदूरों का कहना है कि दीपावली पर मिलने वाले बोनस में भी कंपनी प्रबंधन द्वारा कटौती की गई है और ना तो कंपनी प्रबंधन द्वारा समय पर सैलरी दी जा रही है और ना ही ओवन टाइमिंग काम करने के बाद समय पर वेतन दिया जा रहा है मजदूरों का कहना है कि लोक डाउन में कंपनी प्रबंधन द्वारा उन से काम करवाया गया लेकिन वेतन तक कंपनी प्रबंधन द्वारा नहीं दिया गया है ।

मजदूरों का कहना है कि वह 14- 14 सालों से कंपनी में काम कर रहे हैं लेकिन कंपनी प्रबंधन द्वारा उन्हें ना तो प्रमोशन दी गई है और ना ही प्रबंधन द्वारा समय पर वेतन दिया जा रहा है ।

मजदूरों ने कंपनी प्रबंधन पर शोषण के भी आरोप लगाते हुए कहा है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती तब तक वह हड़ताल पर बैठे रहेंगे। मजदूरों का कहना है कि उनकी ओर से लेबर ऑफिसर बद्दी को भी शिकायत दी गई है और कंपनी प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई गई है।

इस बारे में जब हमने कंपनी के एचआर राजीव एवं जनरल मैनेजर संजय गुप्ता से बात करने की कोशिश की गई तो उनके नंबर बंद आए और किसी ने भी कैमरे पर पक्ष नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!