बलेरा के श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ जी के प्राचीन मंदिर में ज्येष्ठ माह के मासिक भंडारे का आयोजन

स्वतंत्र हिमाचल(जयनगर)राजकुमार

श्री सिद्ध बाबा बालक नाथ प्राचीन मन्दिर ग्राम कुरमला पंचायत बलेरा में हर माह के ज्येष्ठ रविवार को होने वाले मासिक भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमे समिति द्वारा वरिस्ठ कर्मचारी पैन्शनर संघ के प्रदेश महामन्त्री इन्दर पाल शर्मा को मुख्य अतिथि आमंत्रित किया गया।उनके साथ भारत सरकार न्यू दिल्ली में विदेश मंत्रालय में अवर सचिव संदीप कुमार ,उनकी पत्नी नीलम कुमारी,पुत्र उदित ,समाज सेवक अमर नाथ कौशल,ओम प्रकाश गर्ग,राजिंदर धीमान और कमेटी के प्रधान लेख राम,उप प्रधान भूपचन्द,कमेटी के अन्य सद्स्यो सहित भारी संख्या में श्रधालुओ ने भाग लिया।

मन्दिर के मुख्य पुजारी भगत राम ने मुख्य अतिथि व उन्के साथ आये अन्य को मन्दिर कमेटी की ओर से संमानीत किया। बाबा की पुजा व भजन कीर्तन के बाद भंडारे का आयोजन किया गया।

कमेटी के प्रधान ने बताया की यह बहुत ही प्राचीन करीब 500 वर्ष पुराना स्थान है यहा पर एक गुफा भी है जिसमें बहुत वर्ष पहले एक महात्मा ने कई बर्षो तक तपस्या की थी।इस स्थान पर दूर दूर से लोग आते हैं और अपनी मनोकामना पूर्ण होने पर बाबा के दर शीश झुकाते हैं और भंडारे भी देते हैं। यह एकान्त पहाड़ी पर स्थित है तथा साथ ही हैली पैड भी।यदि सरकार इस को पर्यटन स्थल में विक्षित करे तो अति उतम होगा यहां से आस-पास की सुन्दर मनमोहक पहाडिय़ों हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!