47 वे उप मण्डलीय खेल परिषद टूर्नामेंट का आग़ाज़

(कांगड़ा)मनोज कुमार

47 वे उप मण्डलीय खेल परिषद टूर्नामेंट का शुभारंभ उप मण्डलीय खेल परिषद अध्यक्ष व कांगड़ा अभिषेक वर्मा ने क्रिकेट टूर्नामेंट से किया । इस दौरान मुख्य अतिथि ने सभी खिलाडियों को खेल भावना से खेलने के लिए आग्रह किया । वहीं मैच करवा रहे सभी अंपायर को उपमण्डलीय खेल परिषद की तरफ से यूनिफार्म और निर्देश दिए कि सभी अंपायर यूनिफॉर्म मैं ही मैच करवाये और टीम के प्लेयर को भी यूनिफार्म में ही मैच में एंट्री दे ।


टूर्नामेंट में क्रिकेट का पहले मैच त्रिगर्त क्लब कांगड़ा बनाम शिवा वॉरियर बैजनाथ के बीच खेला गया ।जिसमें पहले खेलते हुए बैजनाथ ने निर्धारित 20 ओवर में त्रिगर्त क्लब कांगड़ा के लिए 167 रन का लक्ष्य रखा बैजनाथ की तरफ से श्रवण ने 84 रन और हनी 25 रन का योगदान दिया। त्रिगर्त के चुक्षु ने 11 रन देकर 2 विकेट लिए ।

लक्ष्य का पीछा करते हुए त्रिगर्त क्लब कांगड़ा 17 ओवर में 124 रन पर आल आउट हो गयी ,साजन ने 26 रन का योगदान दिया ,बैजनाथ के श्रवण ने 17 रन देकर 2 विकेट ली । शिवा वॉरियर बैजनाथ ने यह मैच 42 से जीत लिया । उपमंडलीय खेल परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र त्रेहन ने बताया कि क्रिकेट टूर्नामेंट में कुल 29 टीम भाग ले रहे है। जिसमे की कुछ टीम बाहर राज्य से भी है , क्रिकेट का फाइनल मैच 12 जनवरी को खेला जाएगा ,जिसमे विजेता टीम को 31000/- रु नगद ट्रॉफी v स्मृति चिन्ह ,उप विजेता को 21000/- रु नगद ट्रॉफी व स्मृति चिन्ह दिए जाएंगे ।

क्रिकेट के बाद फुटबॉल ,हॉकी,बास्केटबॉल,हैंडबॉल ,कबड्ड़ी खेलो का भी आयोजन किया जाएगा ।जिसमे की प्रत्येक विजेता टीम को 11000/- रु नगद ,उप विजेता टीम को 5100/- रु नगद के इनाम दिया जाएगा ।
शतरंज का खेल 24 -25 जनवरी को आयोजित किया जाएगा ।जिसमे 51000/- रु का कुल इनाम विभिन्न बर्गो मैं दिया जाएगा ।इस पूरी प्रतियोगिता का समापन 26 जनवरी को होगा ,जिसमें सभी विजेता और उप विजेता टीम और खिलाड़ियों को समानित किया जाएगा । गत वर्ष करवाया गया नगरकोट कांगड़ा फेस्ट इस बार कोवि ड-19 महामारी के चलते और सरकार के दिशानिर्देश से नही करवाया जाएगा।
इस मौके पर उप मण्डलीय खेल परिषद के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नरेंद्र त्रेहन ,संजय कोच , संजय शर्मा ,दीपक चुघ ,रिशु मजूद रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!