प्रदेश सरकार बेरोजगारों को पूर्व कांग्रेसी शासन द्वारा स्वीकृत रोजगार भत्ते का शीघ्र करे  भुगतान : काजल

कांग्रेस सरकार द्वारा गग्गल में स्वीकृत आईटी पार्क का सरकार शीघ्र करवाए निर्माण

(कांगड़ा) मनोज कुमार

विधायक पवन काजल ने कहा कि कोरोना महामारी दौरान सबसे ज्यादा समस्या बेरोजगारी की है। और प्रदेश सरकार बेरोजगारों को पूर्व कांग्रेसी शासन द्वारा स्वीकृत रोजगार भत्ते का शीघ्र भुगतान करें। रविवार को विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायतों और रानीताल, भंगवार, रजियाणा खास, गालियां में जनसंपर्क अभियान के अंतर्गत विधायक पवन काजल ने कहा कोरोना वायरस दौरान सबसे विकराल समस्या महंगाई और बेरोजगारी की रही है। प्रदेश सरकार बेरोजगारों के लिए रोजगार और बेरोजगार भत्ते का शीघ्र प्रावधान करें। उन्होंने कहा पूर्व कांग्रेस सरकार द्वारा गग्गल में स्वीकृत आईटी पार्क का सरकार शीघ्र निर्माण करवाएं।

ताकि बेरोजगारों को घर द्वार पर रोजगार मिल सके और क्षेत्र वासियों की आर्थिक स्थिति में भी सुधार आए। कोरोना काल दौरान सरकारी डिपो में राशन के रेट बढ़ाने की निंदा करते हुए काजल ने कहा प्रदेश सरकार महंगाई पर लगाम लगाने में नाकाम रही है। दालों के भाव ₹100 पार कर चुके हैं वहीं सरसों का तेल ₹200 प्रति किलो से पार हो चुका है।

ऐसे में गरीब लोगों को अब अपनी  रोटी की चिंता सताने लगी है। उन्होंने सरकारी डिपो में बढ़ाए राशन के दाम में शीघ्र कमी करने निजी बस ऑपरेटरों और थ्री व्हीलर चालकों को विशेष आर्थिक पैकेज देकर राहत देने की मांग मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से की।

काजल ग्रामीणों से कोरोना महामारी से निपटने के लिए डबल मास्क लगाने और सामाजिक 2 गज की दूरी बनाए रखने की अपील की। उन्होंने ग्रामीणों से खांसी, जुकाम या कोरोना के लक्षण पाए जाने पर शीघ्र टेस्ट करवाने की अपील की ताकि इस महामारी की चपेट में अन्य लोग ना आए। 

रविवार को काजल ने 5 ग्राम पंचायतों में लगभग 11 हजार मास्क और 6 हजार सैनिटाइजर अपने कार्यकर्ताओं द्वारा घर-घर पहुंचाने की शुरुआत की।

इस मौके पर गहलियां उपप्रधान किशोरी लाला मेहता, गियान चंद चुनी लाल, हुकम चंद कोटी, अनूप सिंह पूर्व प्रधान, गांधी राम , हिमचली देवी, ठाकुरद्वारा पंचायत एक्स प्रधान सीमा देवी , देश राज एक्स उपप्रधान, केवल कुमार , तरसेम लाल, निर्मला देवी महिला मंडल प्रधान, डाका पलेरा पंचायत प्रधान सतपाल, कंचन देवी पंचायत समिति सदस्य, पवन, बहादुर सिंह, मोहिंदर, बलदेव सिंह, ओंकार सिंह भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!