सत्ती ने बहडाला में बांटे नि:शुल्क गैस कनेक्शन


(ऊना )ललित ठाकुर

महिलाओं को पारंपरिक चूल्हे से निजात दिलाने तथा ईंधन के लिए पेड़ों की कटाई से पर्यावरण नुक्सान को देखते हुए हिमाचल प्रदेश सरकार ने हिमाचल गृहणी सुविधा योजना कार्यान्वित की है, जिसके तहत राज्य के हर उस परिवार को घरेलू गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाया जा रहा है, जो आज भी आर्थिक स्थिति के कारण इस सुविधा से वंचित हैं।


यह जानकारी राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने आज ऊना विधानसभा क्षेत्र के गांव बहडाला में हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत पात्र परिवारों की महिलाओं को 50 नि:शुल्क गैस कनेक्शन वितरण करते हुए दी। इस पैकेज में भरे हुए सिलेंडर के अलावा गैस चूल्हा, रेगुलेटर, सुरक्षा पाइप इत्यादि सामान शामिल है।
सत्ती ने बताया कि हिमाचल गृहणी सुविधा योजना के तहत अब तक राज्य में अढ़ाई लाख से अधिक परिवारों को गैस कनैक्शन उपलब्ध करवाए जा चुके हैं तथा शीघ्र ही प्रत्येक परिवार में रसोई गैस सुविधा से जुड़ जाएगा। जबकि ऊना जि़ला में भी 18 हजार से अधिक परिवारों को इस योजना के तहत लाभान्वित किया जा चुका है।
मौके पर मण्डी समिति के अध्यक्ष बलवीर बग्गा, निदेशक खादी बोर्ड सागर दत्त, निदेशक केसीसी बैंक रमेश भड़ोलिया, मण्डलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, मण्डल महामंत्री अशोक धीमान, जिला किसान मोर्चा के अध्यक्ष अविनाश मेनन, महामंत्री जिला किसान मोर्चा सतीश कुमार, उपप्रधान सुरेश कुमार, बीडीसी उपाध्यक्ष अश्वनी शर्मा सहित क्षेत्र के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!