थौना ज़िला परिषद वार्ड में एक साल में ढाई करोड़ से हो रहे विकास कार्य : चंद्रमोहन

रखोटा में सांस्कृतिक मेले का किया शुभारम्भ

(सरकाघाट)रितेश चौहान


ग्राम पंचायत रखोटा में तीन बरसों के बाद बड़े हर्षोल्लास के साथ सांस्कृतिक मेले का शुभारंभ प्रदेश बस अड्डा प्राधिकरण बोर्ड सदस्य एवं जिला परिषद सदस्य चंद्र मोहन शर्मा के कर कमलों द्वारा किया गया!

सांस्कृतिक मेले की शुभारंभ करते हुए चंद्र मोहन शर्मा ने कहा कि पिछले दो-तीन वर्षों से प्रदेश नहीं देश नहीं अपितु पूरा विश्व कोरोना जैसी महामारी की चपेट में था जिसकी वजह से हम अपने सांस्कृतिक मेला एवं बहुत ही सांस्कृतिक कार्यक्रम को उत्साह पूर्वक नहीं मना सके! शर्मा ने कहा कि सभी मेलों का अपना अपना महत्व है। मेले न केवल मनोरंजन के साधन हैं, अपितु ज्ञानवर्द्धन के साधन भी कहे जाते हैं।

प्रत्येक मेले का इस देश की धार्मिक, सांस्कृतिक एवं सामाजिक परम्पराओं से जुड़ा होना इस बात का प्रमाण हैं कि ये मेले किस प्रकार जन मानस में एक अपूर्व उल्लास, उमंग तथा मनोरंजन करते हैं। वहां पहुंचने पर लोगों द्वारा उनका बड़ी गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया जिससे की चंद्रमोहन शर्मा भावुक हो उठे और उन्होंने कहा कि आप सब का प्यार एवं आपका आशीर्वाद ही हमारा आत्मविश्वास है मैं पहले भी बेटा बनकर आपकी सेवा करता आया हूं और आखिरी सांस तक आपका बेटा बनकर आपकी सेवा करता रहूंगा!

क्षेत्र के विकास के लिए हम दिन-रात प्रयत्नशील हैं उन्होंने अपने कार्यों का लेखा-जोखा देते हुए लोगों से कहा कि मेरी जिला परिषद निधी एक साल की 18 लाख रुपए है लेकिन प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर के एवं सरकाघाट के लोकप्रिय विधायक कर्नल इंदर सिंह के आशीर्वाद से हमने अपने जिला परिषद वार्ड में ढाई करोड के विकासात्मक कार्यों को मंजूरी दिलाई है इस अवसर चंद्र मोहन शर्मा जी ने मेला कमेटी रखोटा को ₹31000 एवं क्षेत्र के 7 महिला मंडल को 3100 की राशि प्रदान की! इस अवसर पर ग्राम पंचायत प्रधान सुरेश कुमार एवं उप प्रधान पुष्पराज सहित ग्राम पंचायत के सभी प्रतिनिधि मौजूद रहे!

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!