ऊना

अनुसूचित उपयोजना के तहत व्यय हुए 31.43 करोड़ : राघव शर्मा

(ऊना)ललित ठाकुर

अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत चालू वित्त वर्ष के लिए 63 करोड़ रूपये के बजट के मुकाबले अब तक 31.43 करोड़ रूपये की राशि व्यय कर ली गई है। यह जानकारी उपायुक्त ऊना राघव शर्मा ने आज यहां अनुसूचित जाति उपयोजना के आयोजित समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी।


उन्होंने बताया कि जिला में अनुसूचित जाति के लोगों के उत्थान के लिए चालू वित्त वर्ष के दौरान राज्य योजना के तहत 46.59 करोड़ रूपये की धनराशि आबंटित की गई है, जिसमें से अब 21.54 करोड़ रूपये की राशि व्यय कर ली गई है। विशेष केन्द्रीय सहायता के तहत 34.30 करोड़ रूपये की धनराशि में से 14.06 करोड़ रूपये की राशि व्यय हो चुकी है जबकि केन्द्रीय प्रायोजित योजना के तहत आबंटित 16.09 करोड़ रूपये की राशि के मुकाबले अब तक 9.75 करोड़ रूपये की राशि व्यय की जा चुकी है।
डीसी ने बताया कि जिला ऊना में अनुसूचित जाति उपयोजना के तहत 303 निर्माण कार्य कार्यान्वित किये जा रहे हैं, जिनमें से 297 कार्य शुरू किये जा चुके हैं जबकि 25 कार्य पूर्ण हो चुके हैं और एक अन्य का काम प्रगति पर है। उपायुक्त ने निर्देश दिये कि जिन निर्माण कार्यों का काम 80 प्रतिशत तक पूरा हो चुका है, उन्हें इसी वित्त वर्ष में पूरा किया जाए तथा अतिरिक्त बजट की आवश्यकता पड़ने पर शीघ्र मांग की जाए। उन्होंने आगामी वित्त वर्ष के लिए भी इस उपयोजना के तहत नये कार्यो की सूची व रूपरेखा तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिये।
बैठक में सीएमओ डॉ. रमन शर्मा, जिला आयुर्वेदिक अधिकारी डॉ. राजेश शर्मा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग अरविन्द सूद व नरेश धीमान, जिला कल्याण अधिकारी सुरेश शर्मा, डीएफएससी विजय सिंह, जिला युवा सेवाएं व खेल अधिकारी कुलदीप शर्मा, सहायक निदेशक पशुपालन विभाग डॉ. उपेन्द्र कुमार, परियोजना अधिकारी हिमऊर्जा सोहन सिंह, कृषि विकास अधिकारी दीपिका भाटिया सहित विभिन्न विभागों के अधिकारियों ने भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!