आनी में प्रधान पद के लिए 218 जबकि निरमण्ड में 186 ने भरा नामांकन

स्वतंत्र हिमाचल (आनी) विनय गोस्वामी

हिमाचल प्रदेश में पंचायती राज चुनावों के लिए नामांकन प्रक्रिया शनिवार को सम्पन्न ही गई है । आनी व निरमण्ड विकास खण्डों में पंचायत,पंचायत समिति व ज़िला परिषदों के पदों के लिए प्रत्याशी नामांकन दर्ज करवाया। आनी व निरमण्ड की चार जिला परिषद की सीटों के लिए कुल 30 उम्मीदवारों ने एसडीएम आनी चेत सिंह के पास नामांकन करवाया वहीं पंचायत समिति आनी के 15 पदों के लिए 75 उम्मीदवारों जबकि निरमण्ड के 15 पदों के लिए 70 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल करवाये ।

बीडीओ आनी जीसी पाठक ने बताया कि विकास खण्ड आनी में प्रधान पद के लिए 218 जिसमें 120 पुरुष व 98 महिला उम्मीदवार शामिल हैं । उपप्रधान के लिए 260 जिसमें 257 पुरुष व 3 महिला उम्मीदवार हैं ,वार्ड सदस्यों के लिए 521 सदस्यों जिसमें 252 पुरुष व 269 महिला उम्मीदार शामिल हैं,वहीं सहायक आयुक्त विकास एवं खण्ड विकास अधिकारी निरमण्ड प्रिया नागटा ने जानकरी देते हुए बताया कि निरमण्ड विकास खण्ड की 32 ग्राम पंचायतों में प्रधान पद के लिए 186,उपप्रधान के लिए 183 जबकि वार्ड सदस्यों के लिए कुल 400 नामांकन पत्र दर्ज हुए, वहीं,पंचायत समिति सदस्यों के लिए 70 और ज़िला परिषद के लिए 12 उम्मीदवारों ने दावेदारी जताई है ।

6 जनवरी को नाम वापिस होने के बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची बनेगी और चुनाव चिन्ह ज़ारी होंगे। एमडीएम आनी चेत सिंह ने कहा कि नामांकन पेश करने का 2 जनवरी को आखिरी दिन था । उन्होंने कहा कि 4 जनवरी को छंटनी के बाद 6 जनवरी को नाम वापिसी के बाद उम्मीदवारों की सूची व अंतिम सूची तैयार की जाएगी । जिसके बाद चुनाव चिन्ह आंबटित किये जायेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!