63.87 करोड़ की लागत से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 3 सड़कें व पुल : अनुराग ठाकुर

(ऊना)ललित ठाकुर

हिमाचल प्रदेश : केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री   अनुराग सिंह ठाकुर ने 63.87 करोड़ की लागत से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 3 सड़कें व पुल निर्माण की मंज़ूरी मिलने पर हर्ष जताते हुए इसके लिए केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी का आभार प्रकट किया है।

श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ पहाड़ी राज्य में सड़कें व पुल यातायात की जीवन रेखा मानी जाती हैं । पूरे प्रदेश में रोड कनेक्टिविटी सुदृढ़ हो इस दिशा में भाजपा की सरकारों ने हर आवश्यक कदम उठाए हैं । केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश के लिए केंद्रीय सड़क एवं अधोसंरचना निधि (सीआरआईएफ) के तहत 194.58 करोड़ रुपये 12 सड़कों, पुलों के निर्माण और मरम्मत के लिए मंजूर किए हैं । इसके अंतर्गत हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 63.87 करोड़ की लागत से 3 सड़कें व पुलों को मंज़ूरी मिली है । इनके निर्माण से प्रदेश में विकासात्मक कार्यों को गति मिलेगी व आवागमन और सुगम होगा ।प्रदेश के हित में हुई इस मंज़ूरी के लिए मैं मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर को बधाई देता हूँ व इसके लिए केंद्रीय सड़क व परिवहन मंत्री श्री नितिन गडकरी जी का आभार प्रकट करता हूँ “

आगे बोलते हुए श्री अनुराग ठाकुर ने कहा “ हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में 63.87 करोड़ की इन परियोजनाओं में सुजानपुर से हमीरपुर वाया कोट चैरी पटलांदर छमियान सड़क के लिए 32.66 करोड़ रुपए , मंडी में धर्मपुर-संधोल सड़क पर कोठीपत्तन में ब्यास नदी पर 22.82 करोड़ से 150 मीटर लंबे फुटपाथ समेत डबललेन पुल, कांगड़ा के आरा चौक से जोरावर सड़क के सुधार के लिए 8.39 करोड़ रुपयों को मंज़ूरी केंद्रीय सड़क एवं अधोसंरचना निधि (सीआरआईएफ) से मिली है । केंद्र व राज्य सरकार के बेहतर समन्वय चलते हिमाचल में विकासात्मक कार्य बिना किसी अड़चन के आगे बढ़ रहे हैं । भविष्य में भी इसी तरह साथ मिलकर हम हिमाचल को देश का अग्रणी राज्य बनाने में अपने प्रयास जारी रखेंगे”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!