ज़िला रेडक्रोस समिति करेगी कोविड-19 मरीज़ों के लिए पौष्टिक आहार की व्यवस्था

 

 

स्वतंत्र हिमाचल

(लाहौल-स्पीति)तन्जिन वंगज्ञाल

ज़िला रेडक्रोस समिति लाहौल -स्पीति की बैठक उपायुक्त पंकज राय की अध्यक्षता में सोमवार को विशेष हुई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए उपायुक्त ने बताया कि ज़िला कोविड केयर सेन्टर में क़वारन्टीन किये गए सभी कोविड मरीज़ों को रेडक्रोस कमेटी द्वारा स्वच्छ, पौष्टिक एवं सन्तुलित आहार सुनिश्चित करने के लिए चार अधिकारियों की एक कमेटी का गठन किया गया है। रेड क्रॉस की ओर से सभी मरीज़ों को स्वच्छ भोजन सहित आहार में फल, सूप (शाकाहारी व मांसाहारी),अंडा आदि दिया जा रहा है।

प्रत्येक कोविड केयर सेंटर के कॉमन रूम में मनोरंजन के लिए टेलिविज़न व स्वास्थ्यप्रद संगीत की व्यवस्था भी की जा रही है।

उपायुक्त ने बताया कि साठ वर्ष से ऊपर की उम्र व दिव्यांग लोगों के लिए कोविड टीकाकरण के लिए निःशुल्क आने -जाने के लिए वाहन की व्यवस्था की जा रही है। साथ ही प्रत्येक टीकाकरण के दिन सभी लोगों को जूस व केला दिया जा रहा है।

उपायुक्त ने बताया कि सभी होम क्वारन्टीन लोगों को भी आयुष काढ़ा प्रदान किया जा रहा है तथा उन्हें किसी भी प्रकार की असुविधा या आवश्यकता हो तो वह किसी भी समय ज़िला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के टोल फ्री नम्बर 1077 पर सम्पर्क कर सकते हैं।

बैठक में सहायक आयुक्त राजेश भण्डारी, पीओआईटीडीपी रमन शर्मा, डॉ मदंनबंधू, बीडीओ ख़ुशविन्दर सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!