मंडी

विश्व स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर स्वास्थ्य विभाग लड़भडोल द्वारा जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

(लडभड़ोल)लक्की शर्मा

बुधवार को विश्व स्वास्थ्य दिवस के उपलक्ष में सिविल अस्पताल लडभड़ोल के कर्मचारियों ने प्रधान मीनाक्षी देवी की अध्यक्षता में पंचायत कार्यालय लडभड़ोल में एक कार्यक्रम का आयोजन किया।
इस वर्ष की थीम आओ मिलकर हम निष्पक्ष और स्वास्थ्य संसार का निर्माण करें था। इस दौरान स्वास्थ्य शिक्षक शशि कुमार ने गरीबी और अज्ञानता के कारण लोगों का गुणवत्तापूर्ण और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं से वंचित रह जाने के बारे में बात की व साथ ही अन्य रोग जैसे उच्च रक्तचाप, डायबिटीज, कैंसर, मानसिक बीमारियों, नशाखोरी आदि के बारे में जानकारी दी।


बीएमओ लडभड़ोल डॉ अरुणा सिंगला ने हिमाचल सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इनमें मुख्यतः जननी सुरक्षा योजना, जेएसऐसके, आयुष्मान भारत के बारे में जानकारी दी। इस दौरान स्वास्थ्य सुपरवाइजर श्याम सांख्यान ने उपस्थित लोगों को टीबी रोग, हिम केअर योजना, सहारा योजना, कुपोषण आदि के बारे में बताया व लोगों के हित के लिए चलाई जा रही सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी। इसके उपरांत ऑप्थेलमिक अफसर मीना कुमारी ने लोगों को नेत्र संबंधित रोगों के लक्षण, रोकथाम व उपचारों के बारे में जानकारी दी, स्थायी और अस्थायी अंधेपन के बारे में बताया व आखो के रखरखाव के बारे में समझाया। अंत में उपप्रधान रणजीत चौहान ने अपने विचार लोगों के समक्ष रखे व उपस्थित सभी लोगों का धन्यवाद किया। इस दौरान बीएमओ अरुणा सिंगला, स्वास्थ्य सुपरवाइजर श्याम सांख्यान, ऑप्थलमिक अफसर मीना कुमारी, हेल्थ एडुकेटर शशि कुमार, लडभड़ोल प्रधान मीनाक्षी देवी, उपप्रधान रणजीत चौहान, आशा वर्कर्स, फीमेल हेल्थ वर्कर्स आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!