विधायक प्रकाश राणा ने क्षेत्र सहित प्रदेश की जनता को दी हिमाचल दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं

 

 

(जोगिंदर नगर)क्रांति सूद

जोगिंदर नगर के विधायक प्रकाश राणा ने विधानसभा क्षेत्र की समस्त जनता सहित प्रदेशवासियों को 50वें हिमाचल दिवस की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश का गठन 15 अप्रैल, 1948 को इस पहाडी प्रदेश को 31 छोटी बड़ी रियासतों को मिलाकर किया गया था। तब यह ‘ग’ श्रेणी का राज्य बना था लेकिन बाद में इसका दर्जा घटा कर इसे केन्द्र शासित प्रदेश बना दिया गया। राज्य के राजनीतिक नेताओं ने तत्कालीन मुख्यमन्त्री डा. बलवन्त सिंह परमार के नेतृत्व में हिमाचल को पूर्ण राज्यत्व दिलाने के लिए वर्षों तक शांतिपूर्ण संघर्ष किया और अन्त में सफल हुए।

उन्होंने कहा कि भारतीय गणतन्त्र का अठारहवां राज्य हिमाचल प्रदेश पहाड़ी लोगों की आशाओं और आकांक्षाओं का प्रतीक है। यहां के लोगों के वर्षों के अनवरत संघर्ष के फलस्वरूप वर्तमान रूप में इस राज्य का अभ्युदय 25 जनवरी, 1971 को हुआ।

उन्होंने कहा कि आज प्रदेश मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विकास के नए आयाम स्थापित कर रहा है। उनके कुशल नेतृत्व से प्रदेश का कोई भी जिला अछूता नहीं है। उनके द्वारा समूचे प्रदेश का एक समान विकास करवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के कुशल नेतृत्व व दूरदर्शी सोच एवं प्राकृतिक सौंदर्य, समृद्ध संस्कृति-परंपराओं, वीरों एवं देवभूमि के नाम से प्रसिद्ध हमारा “हिमाचल प्रदेश” उन्नति के मार्ग पर एक नई गति के साथ आगे बढ़ रहा है।अतः हम सभी का कर्तव्य बनता है कि हम उज्ज्वल, समृद्ध व आत्मनिर्भर हिमाचल के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री के कदम से कदम मिला कर उनका सहयोग करें।

उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से सभी को विदित है कि आज के समय पूरी दुनिया कोरोना जैसी महामारी से ग्रस्त है ,इसलिए मेरा समस्त जनता से निवेदन है कि आप सभी जब भी भीड़ भाड़ वाली जगह में जाएं तो फेस मास्क अवश्य पहनें ताकि हम सभी मिलकर इस कोरोना महामारी से डटकर मुकाबला कर इसे हरा सकें। उन्होंने कहा कि वे सभी से यही अपील करते हैं कि सभी अपना ध्यान रखे, स्वस्थ रहें और सुरक्षित रहें।उन्होंने कहा कि वे समस्त प्रदेशवासियों को पुनः 50वें हिमाचल दिवस की हार्दिक बधाई एवम् शुभकामनाएं देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!