प्रधान जोगिंद्र सोनी ने की वैश्विक महामारी में सुरक्षित रहने की अपील

वैक्सीनशन लगाने की भी जनता से की अपील

(सैंज)प्रेम सागर चौधरी

वैश्विक महामारी से बचाव के लिए पंचायतों ने भी पाबंदियां सख़्त करने के फरमान जारी करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में उप तहसील सैंज के की रैला-।। के प्रधान जोगिंद्र सोनी ने भी समस्त पंचायत वासियों को कोरोना संक्रमण के प्रकोप से बचने की अपील की है।

उन्होंने इस कोरोना वैश्विक महामारी के कारण मानव जीवन पर आए भारी संकट से निबटने का संदेश देते हुए कहा कि सभी को मानव जीवन को बचाने के लिए हर समय तैयार रहना चाहिए तथा इस संदर्भ में पंचायत की पूरी टीम लॉकडाउन से लेकर हर दिन लोगों को कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक कर रही है और सरकार के दिशा-निर्देशों से लोगों को अवगत करवा रहे हैं।

जोगिंद्र सोनी ने आग्रह किया कि ग्राम पंचायत रैला-।। के समस्त महिला मंडल, युवक मंडल, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह, आशा वर्कर, देव समाज सहित समाज के सभी संगठनों को इस कोरोना महामारी से बचने के लिए अपनी पंचायत के अंदर लोगों को जागरूक करने के लिए आगे आना होगा तथा लोगों को अपने घरों में रहकर सुरक्षित रखने, मास्क, साबून, सेनिटाईज़र व दो गज की दूरी का प्रयोग करने पर प्रोत्साहित करें।

उन्होंने ज्यादा भीड़-भाड़ से बचने तथा सरकार के दिशा-निर्देशों का नियमित रूप से पालन करने के अलावा बाहरी व्यक्ति, पर्यटक अथवा फेरीवाले को अपनी पंचायत में प्रवेश ना करने का आग्रह किया और इसका उल्लंघन करने वालों को तुरंत पुलिस व पंचायत की ओर से दण्डित करने की बात भी कही।

प्रधान सोनी ने स्थानीय देवी-देवताओं की कृपा तथा प्रबुद्ध लोगों के सहयोग से अभी तक चल रही अच्छी परिस्थितियों पर आभार जताते हुए कहा कि भगवान लक्ष्मी नारायण की कृपा से अभी तक पंचायत में कोरोना के एकाध मामलों के अलावा महामारी के अधिक केस नहीं आए हैं तो वह सभी पंचायत वासियों के लिए अच्छी बात है और आगे भी पंचायत में कोरोना का कोई भी केस नहीं आने की उम्मीद है किंतु इसके लिए स्थानीय लोगों को सार्वजनिक उत्सवों, शादी एवं अन्य बड़े आयोजनों से दूरी रखनी होगी।
प्रधान ने ग्राम पंचायत रैला-।। की समस्त जनता से निवेदन किया है कि सरकार के दिशा-निर्देशों का पालन करें, घर पर ही रहें, सुरक्षित रहें और ईश्वर से प्रार्थना करते हुए कहा है कि सभी को इस करोना वैश्विक महामारी के दौर में सुरक्षित रखें और सुख शांति प्रदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!