प्रदेश में चार नगर निगम चुनावों के परिणामों के बाद भाजपा एवं मुख्यमंत्री की बोखलाहट जनता के सामने आ रही नजर : राकेश चौहान

(जोगिंदर नगर)क्रांति सूद

हिमाचल प्रदेश में चार नगर निगम चुनावों के परिणामों के बाद भाजपा एवं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की बोखलाहट प्रदेश की जनता के सामने नजर आ रही है। वे अपनी व अपनी सरकार की नाकामियों के नतीजों को देखते हुए बुरी तरह हताश और निराश हैं। ये बात प्रदेश कांग्रेस सचिव राकेश चौहान ने जारी ब्यान में कही। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के द्वारा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करने के बावजूद भी उनकी इच्छाओं के अनुरूप परिणाम न मिलने पर जयराम ठाकुर इस सदमे से उबर नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर मंडी और धर्मशाला में कांग्रेस आपसी तालमेल की वजह से कहीं पिछड़ी है तो इसको मुख्यमंत्री अपनी उपलब्धि ना समझे।


चौहान ने कहा कि मुख्यमंत्री कल के अपने मंडी दौरे के दौरान जिस तरह की बयान बाजी और धमकियां ,भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों पर कांग्रेस के नेताओं एवं पूर्व मंत्रियों को दे रहे हैं उसे यह साबित हो रहा है कि मुख्यमंत्री नगर निगम कि नतीजों से अभी उबर नहीं पाए हैं। ठाकुर कौल सिंह के नेतृत्व में भाजपा से अगर पालमपुर नगर निगम छीना है तो उसकी पीड़ा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर इस तरह से जाहिर कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को चाहिए कि कांग्रेस के पूर्व मंत्रियों एवं नेताओं की चिंता ना कर के पहले अपने मंत्रियों के घोटाले, जो आपके नेतृत्व में हो रहे हैं, उन पर ध्यान दें। न कि अपनी व अपनी सरकार की नाकामियों को विपक्ष के ऊपर आरोप लगाकर प्रदेश की जनता का ध्यान बांटने की कोशिश ना करें। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मंडी से हैं मंडी की जनता के साथ साथ सभी कांग्रेस के लोग भी इस पद की जो गरिमा है उसका मान सम्मान करते हैं।परन्तु मुख्यमंत्री को चाहिए कि वे जिला मंडी की जनता को इमोशनल ब्लैकमेल करना बंद करें,क्योंकि प्रदेश की जनता आपके नेतृत्व और आपके सरकार की कार्यप्रणाली से भली भांति परिचित है। बादशाही और तानाशाही से प्रदेश नहीं चलेगा। प्रदेश की जनता को प्रदेश का विकास और उत्थान चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें कोई दो राय नहीं कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मात्र 2 विधानसभा क्षेत्रों के मुख्यमंत्री बनकर रह गए हैं। आज प्रदेश की जनता जयराम ठाकुर से पूछना एवम जानना चाहती है की जनता की खून पसीने की कमाई से इकट्ठा हुए प्रदेश के राजस्व को और प्रदेश में अरबों रुपए के ऋण ले कर प्रदेश को कर्जे में डुबोकर मात्र 2 विधानसभा क्षेत्र में वाहवाही लूट रहे हैं। बाकी 66 विधानसभा क्षेत्र की जनता ने जयराम ठाकुर का क्या बुरा किया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा को अगर विपक्ष की इन बातों पर विश्वास नहीं है तो वे आर टी आई के माध्यम से हर विभाग से जानकारी लें कि प्रदेश का 70% बजट सराज और धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में ही क्यों लग रहा है। क्या 66 विधानसभा क्षेत्र की जनता इस प्रदेश की जनता नही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!