मंडीसुंदरनगर

पंचायत प्रधान कमल देव ने विकलांग बच्चे की मदद के साथ अपने कार्य का किया शुभारंभ


स्वतन्त्र हिमाचल

(सुंदरनगर)महेश शर्मा


पंचायत के प्रधान कमल देव ने विकलांग बच्चे की मदद के साथ अपने कार्य का शुभारंभ किया। पंचायत का कार्य भार संभालने के बाद प्रधान कमल देव हरवाणी गांव में बच्चे के घर जाकर उनसे मिले। हालांकि बच्चे का परिवार नव गठित निचली बैहली पंचायत के अंतर्गत आता है । उन्होंने विकलांग बच्चे की मां गंगा देवी से बच्चे का बैंक खाता नंबर लिया। उन्होंने कहा कि उन्हें प्रधान के रूप में मिलने वाली सैलरी से हर महीने पांच सौ रुपए की राशि पांच साल तक बच्चे के खाते में डालेंगे।

इसके साथ बाकी तनख्वाह में से इक्कीस हजार रुपए की राशि हर साल पंचायत के अंतर्गत किसी गरीब परिवार की बेटी के विवाह, पढ़ाई या असहाय परिवार के लिए मदद स्वरूप दी जाएगी। इस मौके पर शामिल सामाजिक जागरण मंच के अध्यक्ष दर्शन लाल ने पंचायत प्रधान की तरफ से की गई पहल को सराहनीय कदम करार दिया। उन्होंने कहा कि इससे सभी जगह जरूरतमंद परिवारों की मदद के लिए वातावरण बनेगा।

उन्होंने नवनिर्वाचित प्रधानों से आह्वान किया कि पंचायतों में जरूरतमंद परिवारों की सहायता करना हमारी प्राथमिकता होनी चाहिए। इसके साथ सरकार की तरफ से कल्याणकारी योजनाओं का लाभ वास्तविक जरूरतमंद परिवारों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। इस अवसर पर भद्रकाली महिला मंडल की प्रधान मीरा देवी , भूपेंद्र सिंह, छोटू राम ,राम चंद्र ,समेत पंचायत के सभी वार्ड सदस्य शामिल रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!