मंडी

नेरघरवासडा पंचायत में लोक निर्माण विभाग द्वारा तोडी गयी अंग्रेजों के समय से बनी कूहल का करवाया जाए पुननिर्माण : किसान सुधार कमेटी

(जोगिंदर नगर)क्रांति सूद

जोगेंद्रनगर की नेरघरवासडा पंचायत के मझारनू,मनोह,भलयान्द्रा किसान सुधार कमेटी ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को लिखे पत्र में सरकार से आग्रह किया है कि लोक निर्माण विभाग द्वारा तोडी गयी अंग्रेजों के समय से बनी कूहल का पुननिर्माण नही किया गया तो किसान सुधार कमेटी सडकों पर उतरने को मजबूर होगी।

कमेटी की बैठक अध्यक्ष राकेश जमवाल की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई जिसमें महासचिव अनिल शास्त्री,वरिष्ठ उपप्रधान राजपाल कौषाध्यक्ष गुरदयाल चौधरी सहित कार्यकारिणी के लोग शामिल हुये। जमवाल ने कहा कि मझारनू,छपडू,कुफ रू,व बनेहड,गांव के लिये एक सडक का निमार्ण कार्य किया गया जहां से सडक मार्ग निकाला गया वहां से अंग्रेजों के समय से जब शानन पावर हाउस बना था किसानों की खेती के लिये स्यूरी-मझारनू गांव से लेकर छपडू,कुफ रू,मच्छयालू,कुनडन्नी,टेप,मनोह,भलयान्द्रा,पटटी,बाग व भूजडू गांव तक सैकडों किसानों की हजारों बीघा जमीन को सिंचित करती थी लेकिन अब लोक निर्माण विभाग द्वारा सडक निर्माण कार्य में उपयोग में लाई गयी जेसीबी ने कई स्थानों से कहूल को नष्ट कर दिया है।

जिससे इस बर्ष सैकडों किसान अपनी हजारों बीघा जमीन नहीं बीज पाये है जिससे किसानों को परिवार के पालन पोषण करने की चिंता हो रही है। जमवाल ने कहा कि इस समस्या के समाधान बारे वह पहले भी लोक निर्माण विभाग व जल शक्ति विभाग को अवगत करवा चुके है लेकिन कोई ठोस कार्यवाही अमल में नही लाई गयी है जिससे किसानों मे भारी रोष व्याप्त है। कमेटी ने सीएम के आग्रह किया है कि कूहल का निर्माण कार्य में लापरवाही व विलम्ब किया गया तो समस्त किसान आन्दोलन तथा धरने व प्रर्दशन पर उतर आयेगें जिसके लिये प्रसाशन व हिमाचल प्रदेश सरकार जिम्मेवार होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!