नानक चौक राम शहर में मोटर मैकेनिक की दुकान में लगी भीषण आग

स्वतंत्रहिमाचल

(रामशहर) मुनीष शर्मा

रामशहर के नानक चौक में आज देर सायं एक मोटर मैकेनिक की दुकान में भीषण आग लग जाने से दुकान मालिक शेर सिंह व सहयोगी दीप राम के झुलस जाने का मामला प्रकाश में आया है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार सायं करीब 6:00 बजे नानक चौक में स्थित मोटर मकैनिक की दुकान में भीषण आग लग गई। गंभीर अवस्था में घायल दुकान मालिक शेर सिंह ने बताया कि वह स्वयं व उसका सहयोगी दीप राम दुकान के अंदर काम कर रहे थे कि अचानक कंप्रेसर की मोटर में आग लग गई और देखते ही देखते चंद सेकंडो में पूरी दुकान में आग भड़क गई और वे दोनों झुलस गए।
आस पड़ोस के दुकानदारों ने उन्हें तुरंत कृष्णा क्लीनिक रामशहर में उपचार के लिए के लिए पहुंचाया और बड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

   

शेर सिंह ने बताया कि 5 से 7 लाख रुपए का नुकसान का अनुमान है। मौके पर थाना रामशहर पुलिस भी पहुंची और घटना का जायजा लिया। नालागढ़ के पूर्व विधायक के. एल. ठाकुर, तहसीलदार रामशहर बिमला वर्मा एवं प्रधान ग्राम पंचायत रामशहर वीरेंद्र शर्मा ने कृष्णा क्लीनिक में पहुंचकर घायलों का कुशल क्षेम पूछा और प्रशासन की ओर से फौरी राहत राशि के रूप में ₹10000 दिए। वहीं समाजसेवी राहुल शर्मा ने भी राहत राशि के रूप में ₹10000 दिए।
घटनास्थल पर नालागढ़ से अग्निशमन विभाग की गाड़ी भी पहुंची थी, लेकिन जब तक लोगों द्वारा आग पर काबू पाया जा चुका था। रामशहर में अग्निशमन केंद्र ना होने से लोगों में भारी रोष देखा गया। उनका कहना था कि रामशहर में तहसील हेड क्वार्टर होने के बावजूद भी यहां पर अग्निशमन केंद्र नहीं है। सरकार को राम शहर में शीघ्र अग्निशमन केंद्र खोलना चाहिए ताकि ऐसी घटनाओं पर तुरंत काबू पाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!