बद्दी

जीवन ठाकुर को बीबीएन यूथ इंटक अध्यक्ष की कमान

  यूथ इंटक प्रदेशाध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने सौंपी जिम्मेदारी 

 इंटक के नाम पर रोटियां सेकनें वालों पर कसी जाएगी नुकेल : चौ. राम कुमार

(बद्दी) राकेश ठाकुर

औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के जीवन ठाकुर को बीबीएन यूथ इंटक अध्यक्ष की कमान सौंपी गई है। यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने जीवन ठाकुर की तत्काल प्रभाव से नियुक्ति की है। बद्दी में आयोजित एक समारोह में जीवन ठाकुर को नियुक्ति पत्र सौंपा गया। इस मौके पर यूथ इंटक के प्रदेशाध्यक्ष यशपाल ठाकुर के साथ प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एंव पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी, प्रदेश कांग्रेस सचिव एंव नप बद्दी के पूर्व चेयरमैन मदन लाल चौधरी व बीबीएन इंटक अध्यक्ष संजीव कुमार संजू विशेषतौर पर उपस्थित रहे।

 

यूथ इंटक प्रदेशाध्यक्ष यशपाल ठाकुर ने कहा कि बीबीएन प्रदेश का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है, यहां पर हजारों की संख्या में कामगार उद्योगों में काम करते हैं। उद्योगों में कामगारों को जहां ईएसआई व पीएफ की सुविधा से वंचित रखा जाता है वहीं उद्योगों में श्रम कानूनों की पालना भी नहीं होती। बीबीएन में पिछले कुछ समय से इंटक की कमान कुछ गल्त लोगों के हाथ में थी, जिसके चलते संगठन की साख को बट्टा लग रहा था। लेकिन अब जहां बीबीएन इंटक की कमान संजीव कुमार संजू को सौंपी गई है वहीं यूथ इंटक की जिम्मेदारी जीवन ठाकुर को सौंपी गई है। ताकि अब संगठन को प्रभावी ढंग से सक्रिय किया जा सके और कामगारों की समस्याओं का निराकरण के लिए जमीनी स्तर पर प्रयास किए जा सकें।

इस मौके पर प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष एंव पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी ने कहा कि पिछले कुछ समय से तथाकथित लोग इंटक के नाम पर रोटियां सकें रहे थे जिन्हें अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इंटक कांग्रेस का अग्रणी मजदूर संगठन है और अब बीबीएन में कामगारों की समस्याओं को जहां प्रभावी ढंग से उठाया जाएगा वहीं कामगारों और उद्यमियों के बीच बेहतर तालमेल स्थापित करने का प्रयास किया जाएगा। जबकि बीबीएन इंटक अध्यक्ष संजीव कुमार कुंडलस ने उद्योगपतियों से अपील करते हुए कहा कि अगर कोई इंटक के नाम पर उद्योगों को गुमराह करता है तो उसकी जानकारी इंटक और कांग्रेस के पदाधिकारियों को दें ताकि उन पर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जा सके। वहीं नवनियुक्त बीबीएन यूथ इंटक अध्यक्ष जीवन ठाकुर ने उन्हें जिम्मेदारी सौंपने पर इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी संजीव रेड्डी, यूथ इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष संजय गावा, प्रदेशाध्यक्ष हरदीप सिंह बावा, यूथ इंटक प्रदेशाध्यक्ष यशपाल ठाकुर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर, पूर्व विधायक राम कुमार चौधरी, बीबीएन इंटक अध्यक्ष संजीव कुमार कुंडलस, पूर्व नप चेयरमैन मदन लाल चौधरी, पार्षद सुरजीत चौधरी का आभार जताया। जीवन ठाकुर ने कहा कि संगठन ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है उसे वह पूरी ईमानदारी व कर्तव्यनिष्ठा से निभाएंगे और कामगारों की समस्या को हल करवाने का प्रयास किया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
error: Content is protected !!