ग्राम पंचायत उपप्रधान ने खुद पंचायत को सैनिटाइज करने का उठाया जिम्मा

 

(लडभड़ोल)लक्की शर्मा

कोरोना महामारी के इस बुरे दौर में ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को जो जिम्मेदारियां सरकार द्वारा दी गई है उनका एक नतीजा देखने को मिला पिहड़ बेढलु के पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा। प्रधान, उपप्रधान, वार्ड सदस्यों की टीम कोरोना पीड़ितों के घरों को सेनिटाइज कर रही है साथ ही जरूरतमंदों को जरूरत का सामान भी मुहैया करवा रही है।

 

बीते कुछ दिन पहले पंचायत घर मे वैक्सीनेशन कैम्प भी लगाया था जिसमे करीब 80 लोगो का टीकाकरण किया था । उसके उपरांत करसाल के सकोह में कोरोना सैंपलिंग की गई जिसमें कुल 22 लोग कोरोना पॉजिटिव निकले थे जिसमें से 16 मामले बसालन वार्ड के थे । 2 मामले करसाल वार्ड और एक भलारा वार्ड से और 3 मामले अन्य पंचायतों के थे।
पंचायत उप प्रधान करतार जग्गी ने बताया कि पंचायत प्रधान के नेतृत्व में हम हरेक पहलू पर नजर बनाए हुए हैं । पंचायत में कोरोना पीड़ितों व आईसोलेट व्यक्तियों के घर जाकर उनका हालचाल पूछा जा रहा है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कोई भी ऐसा मामला नही है जो गंभीर हालत में हो। बहुत जल्द सभी लोग स्वस्थ हो जाएंगे। उन्होंने जनता से अपील की है कि बेवजह घर से बाहर न जाएं और सरकार द्वारा जारी दिशानिर्देशों का पालन करें। नियमों के खिलाफ जाने व माहौल खराब करने वालों पर पंचायत द्वारा उचित करवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!